District Court Bharti 2024 : जिला न्यायालय में 990 पदों पर बम्फर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन – rojana taaza khabar

District Court Bharti 2024 : यदि आप भी नौजवान युवा है और रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो जिला एम सेशन कोर्ट में भर्ती का इंतजार लोगों के लिए एक बड़ा भारती का विज्ञापन जारी किया गया है जिला एवं सत्र न्यायालय ने ₹990 पदों पर बंपर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की है इन पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए जाएंगे आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया इस आर्टिकल के नीचे स्टेप बाय स्टेप विस्तार रूप से साझा की गई है।

युवा इंतजार कर रहे हैं कोर्ट में सरकारी नौकरी का तो इंतजार की घड़ियां उम्मीदवारों के लिए समाप्त हुई हरियाणा के गुरुग्राम जिला न्यायालय में कुल 41 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है उम्मीदवार बिना आवेदन शुल्क जमा किए इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं इस पद पर आवेदन के लिए योग्यता आठवीं और दसवीं पास रखी गई है जो भी इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जा रहे हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

जिला न्यायालय भर्ती 2024 आवेदन शूल्क

जिला और सत्र न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान श्रेणी के उम्मीदवारों एवं अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए ₹100 रखा गया है इसके बाद अन्य श्रेणी के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है वह बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

जिला न्यायालय भर्ती 2024 आयु सीमा

जिला एवं सत्र न्यायालय भर्ती 2024 के अंतर्गत आयु मिनिमम 18 वर्ष रखी गई है और प्रत्येक पद के लिए अधिकतम अलग-अलग रखी जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

जिला न्यायालय भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

जिला कोर्ट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है एक बार आप चाहे तो इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन जाकर चेक कर सकते हैं वहीं पर भी आपको इसके बारे में विस्तृत जानकारी इस भर्ती के बारे में मिल जाएगी।

जिला न्यायालय भर्ती 2024 चयन आयोग प्रक्रिया

लाभार्थी का चयन आयोग की प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेडिकल परीक्षा के आधार पर की जाएगी ।

  • लिखित परीक्षा
  • स्किल टेस्ट
  • डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन
  • मेडिकल टेस्ट

जिला न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला एवं सत्र न्यायालय भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको दिए गए लिंक की मदद से आप चाहे तो डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं क्योंकि अभी तक इसके बारे में आधिकारिक नोटिफिकेशन विस्तार से नहीं बताई गई यही है चाहे तो आप इसकी आधिकारिक पोर्टल पर एक बार नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं लेकिन इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी की गई है। यदि इस भर्ती के बारे में जैसे ही नोटिफिकेशन आता है तो सबसे पहले आपको जानकारी दी जाएगी इसके लिए आप चाहे तो टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं

Official notificationClick Here 
Official Page Click Here

Leave a Comment